हरियाणा में पीआरटी की लिखित परीक्षा आज, अंबाला,करनाल,कुरुक्षेत्र व पंचकूला में बनाए 160 परीक्षा केंद्र

Written examination of PRT in Haryana today

Written examination of PRT in Haryana today

Written examination of PRT in Haryana today- चंडीगढ़। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य भूपेंद्र सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में अध्यापकों की कमी को पूरा करने की पहल करते हुए आयोग द्वारा  पीआरटी (प्राइमरी टीचर) की परीक्षा 28 सितंबर शनिवार को आयोजित की जाएगी, इसमें लगभग 45000 अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। चौहान ने बताया कि टीजीटी परीक्षा के लिए अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र और पंचकूला में केंद्र होंगे। उन्होंने बताया कि 160 परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थी शाम को परीक्षा देंगे।

भूपेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि जिला अंबाला में आयोग के सदस्य सुभाष चंद्र, करनाल में साधु राम जाखड़ और भूपेंद्र सिंह चौहान, कुरुक्षेत्र में कपिल अतरेजा व अमर सिंह पर रहेंगे। इसके अलावा आयोग के सचिव विनय कुमार व विशेष कार्यकारी अधिकारी शंभू लिखित परीक्षा के सभी प्रबंधों की सुपरविजन करेंगे। उन्होंने बताया कि दिव्यांग अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए करनाल में परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों के आसपास सुरक्षा के चाक-चैबंद प्रबंध किये गए हैं। प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग होगी और बायो मैट्रिक से ही उनका प्रवेश होगा। पूरी परीक्षा संचालन की वीडियोग्राफी व सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी, जिसकी मॉनिटरिंग आयोग के मुख्यालय पंचकूला के कंट्रोल रूम से भी होगी।

भूपेंद्र सिंह चौहान ने अभ्यार्थियों से अपील की है कि वो परीक्षा में प्रवेश के समय किसी को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस, हिडेन कैमरा व अन्य उपकरण न लेकर आए। महिला अभ्यार्थी कानों की बाली, नोज पिन व अन्य ज्वेलरी पहन कर न आएं। परीक्षा के दौरान जो अभ्यर्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करता मिलेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।